ख्वाजा दरगाह के खादिमों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात करेंगे पीएम मोदी - PM Modi News

ख्वाजा दरगाह के खादिमों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात करेंगे पीएम मोदी

Pocket

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के खादिमों की दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेसिंग से बातचीत करेगें। दरगाह नाजिम आईबी पीरजादा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी खादिमों की संस्था अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेखजादगान के लोगों से बातचीत करेंगे। इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में दरगाह दीवान आबेदीन और दरगाह कमेटी के सदस्य भी शामिल होंगे।

पीरजादा ने बताया कि प्रधानमंत्री दरगाह को आईकॉन बनाने के और दरगाह विकास के संबंध में चर्चा करने के साथ ही खादिमों की समस्याओं के बारे में भी जानकारी लेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए दरगाह कमेटी ने दरगाह स्थित महफिलखाने पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कराने की व्यवस्था की है।

प्रधानमंत्री की इस महत्वपूर्ण वीडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने दरगाह का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निदेर्श दिए। प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेसिंग की तिथि अभी तय नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने आईकॉन योजना के तहत देश के चुनिंदा 22 धार्मिक स्थलों मे अजमेर की दरगाह शरीफ को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *