Prime Minister Narendra Modi will be meeting the kids taking garbage on the birthday - PM Modi News

Prime Minister Narendra Modi will be meeting the kids taking garbage on the birthday

Pocket

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी अपने जन्मदिन पर बनारस जाएंगे और वहाँ कूड़ा बीनने वाले बचो से मिलेंगे। …पढ़िए पूरी पोस्ट

प्रधानमंत्री ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जब उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के तौर पर काशी को चुना था, तब भी उन्होंने कहा था कि उन्हें मां गंगा ने बुलाया है. अब एक बार फिर अपना जन्मदिन मनाने काशी की धरती पर पहुंच रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. मौका है उनके जन्मदिन का, पीएम यहां पर स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे और उनसे बात करेंगे. इतना ही नहीं पीएम मोदी शाम को बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री सबसे पहले नरूर गांव के प्राथमिक स्कूल का रुख करेंगे. जहां बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाएंगे, उनके साथ बातचीत करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में काशी विद्यापीठ में उन कूड़ा बीनने वाले बच्चों से भी मिलेंगे, जो कभी स्कूल नहीं जा पाए हैं. पीएम बच्चों को अपनी सालगिरह पर कुछ उपहार दे सकते हैं.

मोदी के स्वागत में वाराणसी की सड़कों और इमारतों को सजाया गया है. इसके अलावा शहर के चौराहों पर भी रंगोली और झालरें लगाई गई हैं. यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री वाराणसी में अपना जन्मदिन मना रहे हैं, ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ता भी उत्साहित हैं. पूरे शहर में बीजेपी के झंडे-पोस्टर लगाए गए हैं.

इसके बाद पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने जाएंगे. अगले दिन यानी मंगलवार को पीएम मोदी बीएचयू के सभागार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां पर ही प्रधानमंत्री मोदी काशी को बर्थडे का रिटर्न गिफ्ट दे सकते हैं. PM करीब 500 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे.

ताकि परिंदा भी पर ना मार सके

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कई सुरक्षाबलों को लगाया गया है. इनमें 70 डिप्टी एसपी, 560 इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, 22 एसओ, 4000 कांस्टेबल, 70 महिला सब इंस्पेक्टर, 600 होमगार्ड , 8 कंपनी पीएसी, 16 कंपनी पैरा मिलिट्री फ़ोर्स, एटीएस, एसपीजी, एनएसजी, एलआईयू समेत कई ख़ुफ़िया एजेंसियां भी रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *