PM Narendra Modi Latest News :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं की शरुवात की - PM Modi News

PM Narendra Modi Latest News :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं की शरुवात की

Pocket

प्रधान मंत्री ने कहा कि यह केवल शहरी विकास नहीं है जिसे सरकार द्वारा लक्षित किया जा रहा है लेकिन वाराणसी के आसपास ग्रामीण इलाकों के विकास को बढ़ावा देने के लिए जोर दिया गया है।

मंगलवार को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की घोषणा की। परियोजनाएं प्राथमिक रूप से रेलवे, सड़क मार्गों के साथ-साथ अंतर्देशीय जलमार्गों के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों में वाराणसी को जोड़ने, परिवहन सुविधाओं में सुधार पर ध्यान केंद्रित करती हैं। मोदी ने वाराणसी को विश्व स्तरीय मेडिकल हब बनाने की योजना की भी घोषणा की।

“चार साल पहले, हमने काशी विकसित करने की यात्रा शुरू की और आज, चार साल का अंतर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, “आप उन लोगों के साक्षी हैं जब काशी को उपेक्षित किया गया था और पिछले शासनकाल में देवताओं की दया पर छोड़ दिया गया था।

विकास परियोजनाओं की घोषणा एक दिन बाद प्रधान मंत्री ने वाराणसी में अपना जन्मदिन मनाया, स्कूल के बच्चों से मुलाकात की और शहर भर में सामाजिक सेवा गतिविधियों में भाग लिया। विशेष रूप से वाराणसी में विकास के लिए प्रधान मंत्री को लक्षित करने के विपक्ष के साथ मोदी ने विकास परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में 40 मिनट से अधिक समय तक बात की और वाराणसी के लोगों को बताया,  “hisab dene aya hun” “payi payi ka pal pal ka”.

प्रधान मंत्री ने नए कैंसर और ‘सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों’ विकसित करने की योजना की घोषणा की जो मरीजों को आधुनिक उपचार तकनीक प्रदान करेंगे। उन्होंने वेदिक विज्ञान केंद्र के साथ-साथ वाराणसी में अटल इनक्यूबेशन सेंटर के लिए रखी गई नींव के बारे में भी बात की।

प्रधान मंत्री ने कहा कि यह केवल शहरी विकास नहीं है जिसे सरकार द्वारा लक्षित किया जा रहा है लेकिन वाराणसी के आसपास ग्रामीण इलाकों के विकास को बढ़ावा देने के लिए जोर दिया गया है। उन्होंने वादा किया कि सभी गांवों को जल्द ही बिजी, साधक, पाणि (बिजली, सड़क और पानी) की बुनियादी सुविधाओं के साथ प्रदान किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *