Pm Narendra Modi Live Speech in Varanasi - PM Modi News

Pm Narendra Modi Live Speech in Varanasi

Pocket

बता दें कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को बच्चों से मुलाकात करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की. PM के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को अपने जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट दिया. पीएम ने यहां 500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं को शिलान्यास-लोकार्पण किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम के साथ मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अपने जीवन के एक और साल की शुरुआत में बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद के साथ कर रहा हूं. PM ने कहा कि विकास सिर्फ अब वाराणसी में ही नहीं बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी हो रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम लोग वाराणसी को उसकी पहचान के साथ आधुनिक विकास से जोड़ रहे हैं. पिछले चार साल में यहां पर काफी काम हुआ है, आज ये अंतर दिख रहा है. पहले काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था, लेकिन अब वाराणसी को विकास की नई दिशा दी जा रही है.

योगी बोले – PM की अगुवाई में आगे बढ़ रहा यूपी

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले चार साल में काशी के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई योजनाएं चल रही हैं. योगी ने कहा कि आज पीएम की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के साथ विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है. हमारा लक्ष्य हर घर में बिजली पहुंचाना है.

यूपी सीएम बोले कि जिस तेजी से पिछले चार साल में काशी में विकास कार्य हुए हैं, उसके लिए मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं.

“बनारस को मिला सर्वश्रेष्ठ सांसद”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि वाराणसी ने कई साल में पहली बार ऐसा सांसद देखा है जो बिना थके अपने क्षेत्र के लिए काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम ने सोमवार को बिना किसी सुरक्षा के रेलवे स्टेशन का दौरा किया.

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में किसी को भी काला रंग का कपड़ा पहनकर आने की इजाजत नहीं मिली है. इसके अलावा सभी लोगों को किसी भी प्रकार की काले रंग की वस्तु लाने की भी मनाही है.

गौरतलब है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के उत्तर प्रदेश में दौरों में बढ़ोतरी हुई है. इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं.

…जब अचानक रेलवे स्टशन पहुंचे पीएम मोदी

सोमवार को प्रधानमंत्री ने यहां स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया. शाम को बनारस पहुंचे पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों से मुलाकात की. इसके बाद रात में पीएम काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे.

यहां से गेस्ट हाउस लौटते वक्त पीएम मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पहुंच गए. पीएम मोदी के औचक निरीक्षण से सभी चौंक गए. रेलवे स्टेशन में पीएम मोदी ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया. इस दौरान पीएम कई लोगों से भी मिले.

बच्चों को नमो मंत्र

प्रधानमंत्री ने स्कूली बच्चों से मुलाकात के दौरान उन्हें कुछ टिप्स भी दिए. प्रधानमंत्री ने बच्चों से उन्होंने कहा कि वे निडर बनें और सवाल पूछने में कभी ना घबराएं. डर दूर करने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए बताया कि गांधी जी जब छोटे थे तो वे डरते थे, तब उनकी मां ने बताया कि तुम राम का नाम लो.

मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया. उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है. जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *