जापान में भारतीय समुदाय से बोले पीएम मोदी- कोल्ड ड्रिंक्स की छोटी बोतल से भी सस्ता है 1 GB डेटा

Pocket

टोक्यो: पीएम मोदी अपने दो दिवसीय जापान दौरे में आज टोकियो में भारतीय समुदाय के लोगों  से रू-ब-रू हुए. इस दौरान उन्होंने भारतवंशियों से कई मुद्दों पर चर्चा की.भारत में हो रहे निवेश और विकास कार्यों की जानकारी भी दी. जापान में रहने वाले भारतीयों से उन्होंने मेक इन इंडिया मुहिम से जुड़कर स्वदेश के विकास के लिए आह्वान किया. कहा कि आज अपनी जड़ों से जुड़ने का उपयुक्त समय है. पीएम मोदी अक्सर अपने विदेशी दौरों पर उस देश में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करते रहे हैं. इसी कड़ी में जापान में भी ऐसा कर रहे हैं. गौरतलब है

PM Narendra Modi Japan Tour News
PM Narendra Modi Japan Tour News

कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को रवाना हुए थे. अपने इस दौरे में वह यहां आयोजित हो रहे भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ नरेंद्र मोदी की ये 12वीं मुलाकात है. दोनों के बीच पहली मुलाकात सितंबर 2014 मे हुई थी. उसके बाद से वो कई अलग-अलग मौकों पर एक-दूसरे से मिल चुके हैं.

Pm Narendra Modi Meet To Shinzō Abe
Pm Narendra Modi Meet To Shinzō Abe

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कि आज भारत डिजिटल संसाधनों के क्षेत्र में शानदार तरीके से प्रगति कर रहा है. गांव-गांव तक ब्राडबैंड की कनेक्टिविटी पहुंच रही है. सौ करोड़ मोबाइल फोन भारत में हैं. मोदी ने कहा कि एक जीबी डेटा आज कोल्ड ड्रिंक की छोटी बोतल से भी सस्ते में उपलब्ध है. इंटरनेट डेटा तमाम तरह की सेवाओं की डिलीवरी में औजार के रूप में काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में निवेश का आज उचित समय है. जापान के भारतवंशियों के लिए जड़ों से जुड़ने का भी उपयुक्त समय है.  पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से बातचीत में कहा कि देश बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है .

Prime Minister Narendra Modi receives his Japanese counterpart Shinzo Abe along with his wife Akie Abe
Prime Minister Narendra Modi receives his Japanese counterpart Shinzo Abe along with his wife Akie Abe

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया शांति की दिशा में भारत की कोशिश की सराहना कर रही है. विश्व शांति में भारत की अहम भूमिका है. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना है. दुनिया की तमाम एजेंसियां कह रहीं हैं कि आने वाले वक्त में भारत दुनिया के ग्रोथ को ड्राइव करेगा. बुलेट ट्रेन से लेकर स्मार्ट सिटी तक न्यू इंडिया का नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है, उसमें जापान की भूमिका है. भारत को जापान की स्किल का लाभ मिल रहा है. न्यू इंडिया के निर्माण में सक्रिय भागीदारी के लिए आपको आमंत्रित कर रहा हूं.अपनी जड़ों से जुड़ने की सक्रियता का यह समय है. सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिभा जितनी ऊंची थी, प्रतिमा भी उतनी ही ऊंची है. विश्व के सबसे ऊंचे स्टैचू को देखने के लिए पीएम मोदीने जापानी समुदाय को किया आमंत्रित. आखिर में पीएम मोदी ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दी.

सेंट्रल हॉल से मोदी शेर की दहाड़ पाकिस्तान को दिखा दी उसकी औकात II Modi Attack on Pakistan in London

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *