Angry Modi, PM मोदी ने सांसद को पैर छूने से रोका, देखिये पूरी खबर

Pocket

संसद के मॉनसून सत्र के बीच मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई. संसद परिसर में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान भी किया गया. संसद में विपक्ष के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में सरकार को बड़ी जीत हासिल हुई, इस मौके पर लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह और अमित शाह ने उनका सम्मान किया.

Watch Modi Big Speech :-

बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव में जो जीत मिली है, उसका सारा श्रेय सांसदों को जाता है. उनके समर्थन से ही यह संभव हो सका. क्योंकि विपक्ष बिना सोचे समझे बिना तैयारी के अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया, इस पर उन्होंने अपना मजाक बनाया. PM ने कहा कि इस दौरान सरकार को अपनी बात रखने का मौका मिला. 

सांसद को पैर छूने से रोका

बैठक के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिस पर हर किसी की नज़र पड़ी. दरअसल, PM मोदी जब बैठक में पहुंचे तो एक बीजेपी सांसद ने उनके पैर छूने की कोशिश की लेकिन इससे पहले ही उन्होंने सांसद को ऐसा करने से रोक दिया. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कई बार कह चुके हैं कि कोई भी नेता उनके पैर ना छुए.

यहां तक कि कुछ दिन पहले पीएम मोदी की पहल पर एक सरकारी सेक्युलर भी जारी किया गया था कि किसी का भी स्वागत फूलों के गुलदस्ते से नहीं किया जाए. अगर करना ही है तो सिर्फ एक गुलाब का फूल औपचारिक तौर पर स्वागत के लिए दिया जाना चाहिए, उसके बाद सरकार और पार्टी में ये नियम बन गया है.

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा और टीएमसी के सदस्यों के हंगामे की वजह से सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बगैर कामकाज के दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी. मॉनसून सत्र में यह पहला ऐसा मौका है जब सदन को हंगामे की वजह से 3 बार स्थगित करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *