DMRC में अलग-अलग पदों पर निकलीं है सरकारी नौकरी, करें आवेदन

Pocket

Sarkari Naukri 2018: मैनजर, पर्सनल असिस्टेंट, एग्ज़ीक्यूटिव के पदों पर निकली है भर्ती

For more information click here Delhi Metro Site:- 

DMRC Sarkari Naukri 2018: दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन ने अलग अलग कई पदों पर भर्ती निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। मैनेजर, पर्सनल असिस्टेंट और एग्ज़ीक्यूटिव के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी चाहते हैं इन पदों के लिए अप्लाई करना तो आवेदन की आखिरी तारीख निकलने से पहले अप्लाई कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताओं और मानदंडों की जानकारी ज़रूर ले लें। हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन करने की आखिरी तारीख तय की गई है जिसकी जानकारी लेने के बाद ही अप्लाई करें। सारी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन पर मौजूद है जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है। वही इन पदों से संंबंधित कुछ अहम जानकारियां हम भी आपको दे रहे हैं जो आपके लिए काम की साबित हो सकती है। जो इस प्रकार है-

पद का नाम और संख्या
दिल्ली मेट्रो रेल कोरपोरेशन ने मैनेजर/लैंड के लिए 1, रिटायर्ट पर्सनल असिस्टेंट या पर्सनल सेक्रेटरी के लिए 20, फाइनेंस विभाग में एग्ज़ीक्यूटिव के लिए 2 और मैनेजर(लीगल) के लिए 1 वेकेंसी निकाली है। जनके लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित है लिहाज़ा अधिकारिक विज्ञापन पर जाकर आप पदानुसार योग्यता देख सकते हैं। अपनी योग्यता के अनुसार ही आवेदन करें। अधिकारिक विज्ञापन का लिंक नीचे दिया गया है।

आयु सीमा
मैनेजर/लैंड और रिटायर्ट पर्सनल असिस्टेंट या पर्सनल सेक्रेटरी के पदों पर आवेदक की न्यूनतम आयु 58 साल और अधिकतम आयु सीमा 62 साल निर्धारित की गई है। तो वही एग्ज़ीक्यूटिव के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल और मैनेजर(लीगल) के लिए न्यूनतम 45 और अधिकतम 50 साल आयु सीमा निर्धारित है।

10वीं, 12वी और ITI पास अभ्यर्थियों के लिए Indian Army में निकली सरकारी नौकरी

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख अलग-अलग निर्धारित है। मैनेजर(लीगल) के पदों पर आवेदन 5 अक्टूबर तक किए जा सकते हैं। एग्ज़ीक्यूटिव के पदों पर आवेदन 3 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। वही रिटायर्ड पर्सनल असिस्टेंट या सेक्रेटरी के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है। जबकि मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर अप्लाई केवल 1 अक्टूबर तक ही हो सकेंगे। ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन देखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *