सेंट्रल हॉल से मोदी शेर की दहाड़ पाकिस्तान को दिखा दी उसकी औकात II Modi Attack on Pakistan in London

Pocket

PM Narendra Modi Landon Visit News Video:-

बकिंघम पैलेस में ब्रिटेन की महारानी से मुलाकात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन प्रसून जोशी ने किया। उनसे बात करते हुए पीएम मोदी ने शुरुआत ही भारतीय लोकतंत्र से की। पीएम मोदी ने जीवन की सच्चाई पर बोलते हुए अपने कई अनुभव भी साझा किए। पीएम मोदी ने कहा कि मैं रॉयल पैलेस में हूं ये भारतीयों की देन है। आखिरकार पीएम मोदी ने भारत में बढ़ रहे रेप के मामलों पर भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जरूरत हैं लड़कों को भी संभालने की। लड़कियों से ही नहीं बल्कि लड़कों से भी पूछा जाए कहां, क्यों और कब?

सेंट्रल हॉल से मोदी शेर की दहाड़ पाकिस्तान को दिखा दी उसकी औकात II Modi Attack on Pakistan in London Watch Video

pm-modi-in-london_hindi-news
pm-modi-in-london_hindi-news

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है। 70 साल तक भारत का पीएम इजराइल नहीं गया लेकिन क्यों? ये कौन सा दवाब था? हमें ऐसा होना चाहिए कि हम कहीं भी जा सकें। आज हम इस स्थिति में है कि सम्मान के साथ किसी भी देश में जा सकते हैं। ये अकेले प्रधानमंत्री का नहीं बल्कि भारत के सवा सौ करोड़ भारतीयों सम्मान है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं किसी पर बोझ नहीं बनना चाहता हूं इसलिए हमेशा काम करता रहता हूं। अपने आप को फिट रखता हूं। उन्होंने कहा कि विरासत में परिवार से सबकुछ मिल सकता है लेकिन भीतर की तबीयत अपने आप को देखनी होती है। इसलिए मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि वो अपने आप को फिट रखें योगा करें।

पीएम मोदी ने कहा कि 2022 में भारत की आजादी के 75 वर्ष हो जाएंगे, तब तक हमारा लक्ष्य है कि किसान की आय दोगुनी कर देंगे। ये हमारा किसानों से वादा है जिसे हम पूरा करके रहेंगे।

पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए कहा कि जो दवाई पहले 100 रुपए की मिलती थी वो दवाई अब 15 रुपए में मिलती है। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई युवाओं को कमाई और बुजुर्गों को दवाई जरुरी है।

PM बोले- लोकतंत्र में जनता ईश्वर का रूप, तू ही तू के सिद्धांत पर जीता हूं। स्वयं के खपा देने से ही देश का भला होता है। देश के साथ न्याय अपने आपको मिटा देने से होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकतंत्र जनता जनार्दन ईश्वर की तरह है। एक बार फैसला कर ले, तो सब बदल सकता है। क्योंकि भारत में जो जगह एक परिवार के लिए सुरक्षित थी, उसे जनता जनार्दन ने बदल दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा- रेलवे स्टेशन मेरी जिंदगी का स्वर्णिम पन्ना, रॉयल पैलेस सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के संकल्प का परिणाम है।

प्रसून जोशी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कविराज कहा, बोले- जिंदगी का रास्ता बड़ा कठिन है।

प्रसून जोशी ने एक कविता सुनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में पहुंचते ही लगे भारत माता की जय के नारे, लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मोदी का स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन करने के लिए प्रसून जोशी को मंच पर बुलाया गया। प्रसून जोशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करेंगे। हालांकि इस दौरान एनाउंसर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नरेंद्र जोशी कहकर पुकारा।

संगीत कार्यक्रमों की लड़ी में अब बांसुरी, सितार, वायलिन और गिटार की संगत में कलाकारों की साझा म्यूजिकल प्रस्तुति।जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में दुनिया भर के 2 हजार लोग हिस्सा ले रहे हैं।

सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार, बांसुरी वादन के बाद अन्य संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति।

ब्रिटिश समकक्ष से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लंदन के अल्बर्ट-एमबैंकमेंट गार्डंस स्थित महान गुरु बसवेश्वर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि दी। बसावेश्वरा 12वीं सदी के लिंगायत उपदेशक रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेने के लिए लंदन में हैं। यहां उन्होंने प्रिंस चार्ल्स और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे से मुलाकात की। पीएम मोदी ने यहां प्रिंस चार्ल्स के साथ एक प्रदर्शनी में हिस्सा भी लिया। पीएम मोदी के स्वागत के लिए पार्लियामेंट स्क्वायर में भारतीय मूल के लोग इकट्ठा हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *