Pm Narendra Modi बोले- कांग्रेस की 4 पीढ़ियों और चायवाले ने देश को क्या दिया, हो जाए मुकाबला - PM Modi News

Pm Narendra Modi बोले- कांग्रेस की 4 पीढ़ियों और चायवाले ने देश को क्या दिया, हो जाए मुकाबला

Pocket

Pm Modi News:- मध्य प्रदेश में शुक्रवार का दिन रैलियों का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अलग-अलग शहरों में रैलियों को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में धुंआधार रैलियां की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने जो काम नहीं कर पाई वो काम हमने चार साल में कर दिखाया है. अब मुकाबला हो जाए कि कांग्रेस ने चार पीढ़ियों ने काम ज्यादा किया है या चार साल में बीजेपी ने किया है.

शहडोल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हमें मध्य प्रदेश को सुनहरा भविष्य देना है. यह हमको तय करना है कि मध्य प्रदेश भविष्य में किस ओर जाए. आज मध्य प्रदेश जिस विकास को देख रहा है वह भारतीय जनता पार्टी की वजह से ही हुआ है.

प्रधानमंत्री होने के नाते आप मुझसे काम का हिसाब मांग सकते हैं. उसी तरह कांग्रेस की चार पीढ़ियों से भी हिसाब मांगना  चाहिए. कांग्रेस के मुंह में राम बगल में छुरी वाला हिसाब है. यदि वो कहते हैं कि आपने रोड बनाए तो उनसे भी पूछा कि आपकी चार पीढ़ियों ने कहां रोड बनाए थे.

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासन को लेकर आगे कहा कि पहले ना तो मीडिया का इतना कवरेज था और ना ही सोशल मीडिया का तब कांग्रेस लोगों को झूठ परोसती थी और लोग उसे सच मान लेते थे, लेकिन अब समय बदल गया है. अब सबके सामने सच है कि काम किसने किया है. उन्हें झूठ बोलने की आदत है. वो इतना झूठ बोलते हैं कि रात में भी सोते में झूठ बड़-बड़ाते होंगे.

12 लाख लोगों को दे चुके हैं घर…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास योजना को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश में हम अब तक 12 लाख लोगों को घर दे चुके हैं. हमारा सपना है कि आने वाले वक्त में भारत के हर परिवार के पास अपना घर हो.

पांच दिन में बलात्कारियों को फांसी…

पीएम मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी कई बातें कहीं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पांच दिन में बलात्कारियों को फांसी की सजा सुनाई गई है. यह दिखाता है कि मध्य प्रदेश में कानून का सही इस्तेमाल शिवराज सिंह चौहान ने किया है.

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में प्रधानमंत्री की रैली

मध्यप्रदेश में चुनावी रैली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में रैली को संबोधित किया. इसके बाद वो मध्य प्रदेश के ग्वालियर और शहडोल में जहां रैलियों को संबोधित करेंगे.

अंबिकापुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछली बार जब यहां आया था तो यहां के लोगों ने लालकिला बनाया था, उस रैली से दिल्ली वालों की नींद हराम हो गई थी. जिन्होंने अंबिकापुर को बदनाम किया है, उन्हें चुन-चुन इस बार जवाब देने का मौका है.

प्रधानमंत्री बोले कि राजदरबारियों को एक ही परिवार के गीत गाने का मौका मिला है, उन्हें अंबिकापुर के लोग ही जवाब दे सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि नक्सली बम-बंदूक से लोगों को डराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार को हमेशा गरीबों के लिए काम करना चाहिए, हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर किसी के लिए काम किया है. जब अटल बिहारी वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और झारखंड बनाया तो किसी तरह का आंदोलन नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ तेलंगाना बनाया और इतना बड़ा हंगामा हुआ. जिससे आंध्र प्रदेश-तेलंगाना को काफी नुकसान हुआ. कांग्रेस को भाई-भाई में लड़ाई करवाए बिना चैन नहीं पड़ता है.

मोदी ने रैली में कहा कि जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तो दिग्विजय सिंह वहां के मुख्यमंत्री थे. दिग्विजय सिंह जिस काम के लिए छत्तीसगढ़ आते थे, उसके बारे में मैं बोल भी नहीं सकता वो तो लोगों को पता है. जब छत्तीसगढ़ बना तो अजीत जोगी सीएम बने, शुरुआती 3 साल में उनकी सरकार ने 60 फीसदी से अधिक वादों को खोल कर भी नहीं देखा.

निर्मल बाबा से की कांग्रेस की तुलना

प्रधानमंत्री बोले कि कांग्रेस का हाल टीवी पर आने वाले उस बाबा की तरह हो गया है जो कहते हैं कि दूध पीते हो, नहीं पीते तो पीना शुरू कर दो कृपा आनी शुरू हो जाएगी. मोदी ने कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही करती है वोट दो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि अंग्रेज उनके नाम पर हिंदुस्तान करके गए हों, उनके परिवार की चार पीढ़ियों ने देश पर राज किया और आज हमसे हिसाब मांग रहे हैं.

कांग्रेस को प्रधानमंत्री ने दिया चैलेंज

PM बोले कि मैं तो हर रोज अपने चार सालों का हिसाब देता हूं. कांग्रेस वाले अभी भी आंसू बहाते हैं कि चायवाला देश का प्रधानमंत्री कैसे बन गया. उन्होंने कहा कि जब तक आप लोकतंत्र को नहीं समझोगे तो चायवाले को गाली देते रहोगे. उन्होंने कहा कि ये कह रहे हैं कि नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो एक बार 5 साल के लिए अपने परिवार के बिना किसी को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखा दो.

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से किसी को दिक्कत नहीं हुई, सिर्फ एक ही परिवार रो रहा है. हम लुट गए, हम लुट गए… भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी. अगर आपने अपनी चार पीढ़ी में कुछ नहीं किया, तो हमसे क्यों पूछते हो कि तुमने चार साल में क्या किया.

वहीं, अमित शाह मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में चुनावी बिगुल फूकेंगे. इसके अलावा शाह सागर में चुनावी बैठक में भी हिस्सा लेंगे. जबकि राहुल गांधी रैली की शुरुआत सागर से करेंगे.

मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री की कई रैलियां

पीएम मोदी अपना मध्य प्रदेश का 5 दिन का दौरा शुक्रवार से शुरू कर रहे हैं. वो पहली रैली शहडोल और इसके बाद ग्वालियर में जनसभा करेंगे. जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के लालपुर में उनकी सभा है.

इसके बाद पीएम रविवार को छिंदवाड़ा और इंदौर में सभा करेंगे. जबकि 20 नवंबर को झाबुआ और 4.05 बजे रीवा में, 24 नवंबर को मंदसौर और छतरपुर में जबकि 25 नवंबर को विदिशा और जबलपुर में जनसभा करेंगे.

राहुल गांधी भी मध्यप्रदेश के दौरे पर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शुक्रवार को मध्यप्रदेश में भी रहेंगे. राहु सागर के देवरी विधानसभा क्षेत्र से अपना दौरा शुरू कर रहे हैं. राहुल गांधी दोपहर 1कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक हर्ष यादव के पक्ष में रैली करेंगे. इसके बाद राहुल सिवनी ज़िले के बरघाट विधान सभा क्षेत्र में रैली करेंगे. इसके बाद राहुल मंडला में रैली करेंगे. वहीं अमित शाह लगातार दूसरे दिन भी प्रदेश में रहेंगे. वो बुंदेलखंड के टीकमगढ़ और  सागर में सभा को संबोधित करेंगे.

दिलचस्प बात ये है कि ग्वालियर-चंबल अंचल में इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए काफी कड़ी टक्कर है. इस अंचल की 34 में से 20 सीटें बीजेपी के पास हैं जबकि 12 सीटें कांग्रेस के पास हैं. वहीं दो सीटों पर बीएसपी का कब्जा हैं.

You May Also Like

doctor ne nahi lagaya injection

20 रु. के लिए डॉक्टर नहीं लगाया इंजेक्‍शन, मां मांगती रही भीख और हो गई मासूम की मौत

doctor ne nahi lagaya injection  :- जि‍ला अस्‍पताल स्‍टाफ ने इलाज के दौरान इंजेक्शन के लि‍ए एक बच्‍चे की मां ...
Read More
pakistanis don't have money to eat pulses-1

Pakistanis: पाकिस्तानियों के पास दाल खाने के भी नहीं हैं पैसे, दे रहे युद्ध की धमकी

Pakistanis don't have money to eat pulses :-पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था धराशायी हो चुकी है और वहां के लोग आसमान छूती ...
Read More
bihar teacher vacancy 2019

Bihar Teacher Vacancy 2019: 1.4 lakh vacancies of teachers in Bihar

Bihar Teacher Vacancy 2019: The Bihar government will complete the process of filling vacancies of teachers till November. According to ...
Read More
download super 30

Download Super 30 Full Hindi Movie – Hrithik Roshan

Download Super 30 full hindi movie :- कंगना रनौत की फिल्म क्वीन से विकास बहल जबरदस्त सुर्खियां बटोरने में कामयाब ...
Read More
ind vs nz dhoni run out

अंपायर की इस गलती से सेमीफाइनल में हारा भारत, विवादों में आया धोनी का रनआउट

Umpiring error cost dhoni :- सांस थाम देने वाले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया विश्व कप 2019 ...
Read More
india loss semifinal

IND vs NZ Semifinal: इन चार ‘बड़े कारणों’ के चलते हुई भारत की सेमीफाइनल में हार

India loss semifinal : किसी  ने भी ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि इस नॉकआउट मुकाबले में भारत का प्रदर्शन ...
Read More
gb road red light area

GB Road Girls Rate | GB Road Delhi | GB Road Live Video

GB Road Girls Rate :-रात 8 बजे के बाद G B Road का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों ...
Read More
zealand-cricket-world-cup-semi-final-india

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके कारण ...
Read More
Semifinal IND vs NZ

Semifinal IND vs NZ : बारिश ने रोक दिया खेल, जानें- अब कैसे निकलेगा मैच का नतीजा

Semifinal IND vs NZ :- आज बारिश नहीं थमी और मैच पूरी नहीं हो पाया. ऐसे में अब बुधवार को ...
Read More
india vs new zealand

अगर बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल रद्द हुआ तो ये ‘दो विकल्प’ होंगे

India vs New Zealand Semifinal: हिंदुस्तानी और कीवी क्रिकेटप्रेमी अपनी-अपनी टीमों की चर्चा भी कर रहे हैं. अपनी-अपनी पसंदीदा इलेवन ...
Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *