शिखर धवन और पंत छाए, टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी - PM Modi News

शिखर धवन और पंत छाए, टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Pocket

India Vs Westendies t20:-टीम इंडिया ने रविवार को चेन्नई में क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाया और वेस्टइंडीज का टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारतीय टीम ने शिखर धवन और ऋषभ पंत की दमदार पारियों की बदौलत कैरेबियाई टीम को तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 6 विकेट से मात दी। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 181 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में ढेरों रिकॉर्ड्स बने।

India Vs West Indies T20 Final Match

टीम इंडिया ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरी बार आखिरी गेंद पर सफलतापूर्वक लक्ष्य हासिल किया। चेन्नई से पहले भारत ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी और फिर निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ यह कमाल किया था।

Sikhar dhawan Pics

शिखर धवन और ऋषभ पंत ने 130 रन की साझेदारी की, जो लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ है। धवन-पंत ने केएल राहुल और रोहित शर्मा द्वारा इंग्लैंड में की 123 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा। वैसे, भारत की तरफ से धवन-पंत की साझेदारी तीसरे या उससे नीचे के क्रम में दूसरी सबसे बड़ी रही।

shikhar dhawan Photo

वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाल लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के मामले में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह रिकॉर्ड दर्ज है, जिन्होंने 2007 वर्ल्ड टी20 के उद्घाटन मैच में विंडीज के खिलाफ 206 रन के लक्ष्य का सफल पीछा किया था।

rohit sharma pics

टीम इंडिया ने तीन या अधिक मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में तीसरी बार विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया। इससे पहले भारत ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 3-0 से हराया था। फिर पिछले साल श्रीलंका का 3-0 से सफाया किया। वैसे, सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने के मामले में पाकिस्तान शीर्ष पर है। पाक ने पांच बार विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया है।

Rahul Gandhi ने दिया ऐसा भाषण के Modi Ji भी अपनी हंसी नहीं रोक पाये, Watch Viral Video

india cricket team pics

शिखर धवन ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90 रन था, जो इसी साल श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। धवन दोनों ही बार नर्वस नाइनटिज का शिकार हुए और एलेक्स व क्रिस गेल के क्लब में जुड़े। यह तीनों खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में दो बार 90 और 100 रन के बीच में आउट हुए।

shikhar dhawan pics

ऋषभ पंत टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अर्धशतक लगाने वाले भारत के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 21 वर्ष और 38 दिन की उम्र में अर्धशतक जमाया। वैसे, यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है, जिन्होंने 20 साल और 143 दिन की उम्र में पहली फिफ्टी जमाई थी। हिटमैन ने 2007 वर्ल्ड टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में यह रिकॉर्ड स्थापित किया था।

IAS B Chandrakala की फेसबुक पर इतनी जबर्दस्त फैंस फॉलोइंग है, जिन्होंने लाइक्स पाने में PM मोदी और बॉलीवुड के सितारों को भी छोड़ा पीछ

Tej Pratap ने बताया कि आखिर क्यों दी Aishvarya से तलाक की अर्जी, में कृष्ण पर ऐश्वर्या राधा नहीं , 12 बड़ी बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *