सिद्धू ने देश को शर्मसार किया !! इमरान खान के शपथ ग्रहण में पहुंचे पाकिस्तान, पाक सेना प्रमुख बाजवा से गले मिले

Pocket

इमरान खान की पार्टी ने कल सदन में बहुमत साबित किया था, जिसके बाद आज इस्लामाबाद में उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में इमरान खान ने कपिल देव, सुनील गावस्कर, आमिर खान और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलाया था, लेकिन सिर्फ सिद्धू ही समारोह में शामिल होने पहुंचे.

बाजवा से गले मिले सिद्धू

पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के अध्यक्ष Imran Khan ने आज Pakistanके प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ के साथ ही वह पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बने गए. शनिवार को इस्लामाबाद में आयोजित शपथ-ग्रहण समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता Navjot Singh Siddhu भी पहुंचे और यहां वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलते नजर आए.

नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर पहले ही विवाद हो रहा है, जिसके बीच अब उनका ऐसा वीडियो सामने आया है, जिससे कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा हो सकती है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी कर दावा किया है कि सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आए पाकिस्तान के सेना प्रमुख Jurnal Wajwa को गले लगाया.

शपथ ग्रहण समारोह की एक और तस्वीर चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, जब इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस महफिल की पहली पंक्ति में कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को जगह दी गई थी. खास बात ये है कि सिद्धू जिस सीट पर बैठे थे, उनके बराबर वाली सीट पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे हुए थे.

इससे पहले Pakistan पहुंचने पर सिद्धू ने कहा था कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि दोस्त के रूप में आया हूं. मैं यहां अपने दोस्त (इमरान) की खुशी में शरीक होने आया हूं.’ सिद्धू ने कहा, ‘हिन्दुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *