GB Road Delhi Rate, GB Road Ki Sachhai, Viral Video

GB Road Delhi Rate, GB Road Ki Sachhai, Viral Video

Pocket

GB Road Delhi Rate :-  kotha no.64 ka rate yeh approved koth he yaha par Rs 250 se starting he or app Rs.1000 tak yaha apni pasand ki ladki chun sakte ho.

GB Road Rate, रात 8 बजे के बाद G B Road का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों की संख्या बढ़नी शुरू हो जाती है. अकेले आने वाले शख्स को जेबकतरे लूट लेते हैं

दिल्ली के जी.बी रोड (GB Road) का पूरा नाम गारस्टिन बास्टियन रोड (Garstin Bastion Road) है, जहां 100 साल पुरानी इमारतें हैं. जगह-जगह दलालों के झांसे में नहीं आने और जेबकतरों और गुंडों से सावधान रहने की चेतावनी लिखी हुई है. यह दिल्ली (Delhi) की एक सड़क है, जिसका नाम सुनते ही लोगों की भौंहें तन जाती हैं और वे दबी जुबान में फुसफुसाना शुरू कर देते हैं.

स्कूल में जब मैंने पहली बार इसके बारे में सुना था, तो कौतूहल था कि आखिर कैसी होगी यह सड़क? फिल्मों में अक्सर देखे गए कोठे याद आने लगते थे. याद आती थी मर्दो को लुभाने वाली  वर्कर्स, जिस्म की मंडी चलाने वाली कोठे की मालकिन और न जाने क्या-क्या. यही कौतूहल इतने सालों बाद मुझे जी.बी. रोड (GB Road) खींच लाया.

gb road delhi rate
gb road delhi rate

बीते रविवार सुबह आठ बजे जब मैं जी.बी.रोड (GB Road) पहुंची, तो यह सड़क दिल्ली की अन्य सड़कों की तरह आम ही लगी. सड़क के दोनों ओर दुकानों के शटर लगे हुए थे. इन दुकानों के बीच से ही सीढ़ी ऊपर की ओर जाती हैं और सीढ़ियों की दीवारों पर लिखे नंबर कोठे की पहचान कराते हैं. कुछ लोग सड़कों पर ही चहलकदमी कर रहे हैं और हमें हैरानी भरी नजरों से घूर रहे हैं. हमने तय किया कि कोठा नंबर 60 में चला जाए

delhi gb road rate
gb road delhi rate

एनजीओ (NGO) में काम करने वाले अपने एक मित्र के साथ फटाफट सीढ़ियां चढ़ते हुए मैं ऊपर पहुंची, चारों तरफ सन्नाटा था. शायद सब सो रहे थे, आवाज दी तो पता चला, सब सो ही रहे हैं कि तभी अचरज भरी नजरों से हमें घूरता एक शख्स बाहर निकला. बड़े मान-मनौव्वल के बाद बताने को तैयार हुआ कि वह राजू (बदला हुआ नाम) है, जो बीते नौ सालों से यहां रह रहा है और लड़कियों  का रेट तय करता है

पहचान उजागर न करने की शर्त के साथ राजू ने एक वर्कर सुष्मिता (बदला हुआ नाम) से हमारी मुलाकात कराई, जिसे जगाकर उठाया गया था. मैं सुष्मिता से अकेले में बात करना चाहती थी, लेकिन राजू को शायद डर था कि कहीं वह कुछ ऐसा बता न दे, जो उसे बताने से मना किया गया है.

delhi gb road ki sachhai
delhi gb road ki sachhai

GB Road Delhi Rate :- सुष्मिता की उम्र 23 साल है और उसे तीन साल पहले नौकरी का झांसा देकर पश्चिम बंगाल से दिल्ली लाकर यहां बेच दिया गया था. सुष्मिता ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती, वह कहती है, “मैं पश्चिम बंगाल से हूं, मेरा परिवार बहुत गरीब है. एक पड़ोसी का हमारे घर आना-जाना था. उसने कहा, दिल्ली चलो. वहां बहुत नौकरियां हैं तो उसके साथ दिल्ली आ गई. एक दिन तो मुझे किसी कमरे में रखा और अगले दिन यहां ले आया.”

यह पूछने पर कि क्या वह अपने घर लौटना नहीं चाहती है? काफी देर चुप रहकर वह कहती है, “नहीं. घर नहीं जा सकती. बहुत मजबूरियां हैं. यहां खाने को मिलता है, कुछ पैसे भी मिल जाते हैं, जो छिपाकर रखने पड़ते हैं.”

सुष्मिता बीच में ही कहती है, “किसी को बताना मत…” इससे आगे कुछ पूछने की हिम्मत ही नहीं हुई. सुष्मिता है तो 23 की, लेकिन उसका शरीर देखकर लगता है कि जैसे 15 या 16 की होगी, दुबली-पतली कुपोषित लगती है.

इमारत की पहली और दूसरी मंजिल पर जिस्मफरोशी का धंधा चलता है. इच्छा हुई कि इन कमरों के अंदर देखा जाए कि यहां कैसे रहते हैं? अंदर घुसी कि एक अजीब सी गंध ने नाक ढकने को मजबूर कर दिया. इतने छोटे और नमीयुक्त कमरे हैं, सोचती रही कि कोई यहां कैसे रह सकता है.

राजू बताता है कि एक कोठे में 13 से 14  वर्कर हैं और सभी अपनी मर्जी से धंधा करती हैं लेकिन गीता (बदला हुआ नाम) की बात सुनकर लगा कि ये मर्जी में नहीं मजबूरी में धंधा करती हैं. गीता कहती है, “जैसे आप नौकरी करके पैसे कमाती हो. वैसे ही ये हमारी नौकरी है. आप बताइए, हमारी क्या समाज में इज्जत है, कौन हमें नौकरी देगा. जिस्म बेचकर ही हम अपना घर चला रहे हैं. बेटी को पढ़ा रही हूं, ये छोड़ दूंगी तो बेटी का क्या होगा.”

गीता कहती है कि वो एक साल में तीन कोठे बदल चुकी है. वजह पूछने पर कहती है, “पैसे अच्छे नहीं मिलेंगे तो कोठा तो बदलना पड़ेगा ना.” गीता की ही दोस्त रेशमा (बदला हुआ नाम) कहती है, “हम जैसे हैं, खुश हैं. सरकार हमारे लिए क्या कर रही है. हमारे पास ना राशन कार्ड है, ना वोटर कार्ड ना आधार. हमारे पास कोई वोट मांगने भी नहीं आता. सरकार ने हमारे लिए क्या किया. कुछ नहीं.”

जेहन में ढेरों सवाल लेकर एक और कोठे पर गई, जहां 15 से लेकर 19 साल की कई वर्कर मिली, जो शायद रातभर की थकान के बाद देर सुबह तक सो रही हैं.

इसके बारे में राजू कहते हैं, “रात आठ बजे के बाद यहां का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों की संख्या बढ़नी शुरू हो जाती है. अकेले आने वाले शख्स को जेबकतरे लूट लेते हैं, चाकूबाजी की भी कई वारदातें हुई हैं.”

यहां आकर लगता है कि एक शहर के अंदर कोई और शहर है. जिस्मफरोशी के लिए यहां लाई गई या यहां खुद अपनी मर्जी से पहुंचीं औरतों की जिंदगी दोजख से कम कतई नहीं है. अपने साथ कई सवालों के जवाब लिए बिना वापस जा रही हूं, इस उम्मीद में कि जल्द लौटकर जवाब बटोर लूंगी.

Watch More News:-

Mefigest Kit, Avoid to Pregnancy in Hindi, How to Avoid Pregnancy

How To Terminate Pregnancy After 1 Month, Avoiding Pregnancy After One Month

doctor ne nahi lagaya injection

20 रु. के लिए डॉक्टर नहीं लगाया इंजेक्‍शन, मां मांगती रही भीख और हो गई मासूम की मौत

doctor ne nahi lagaya injection  :- जि‍ला अस्‍पताल स्‍टाफ ने इलाज के दौरान इंजेक्शन के लि‍ए एक बच्‍चे की मां ...
Read More
pakistanis don't have money to eat pulses-1

Pakistanis: पाकिस्तानियों के पास दाल खाने के भी नहीं हैं पैसे, दे रहे युद्ध की धमकी

Pakistanis don't have money to eat pulses :-पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था धराशायी हो चुकी है और वहां के लोग आसमान छूती ...
Read More
bihar teacher vacancy 2019

Bihar Teacher Vacancy 2019: 1.4 lakh vacancies of teachers in Bihar

Bihar Teacher Vacancy 2019: The Bihar government will complete the process of filling vacancies of teachers till November. According to ...
Read More
download super 30

Download Super 30 Full Hindi Movie – Hrithik Roshan

Download Super 30 full hindi movie :- कंगना रनौत की फिल्म क्वीन से विकास बहल जबरदस्त सुर्खियां बटोरने में कामयाब ...
Read More
ind vs nz dhoni run out

अंपायर की इस गलती से सेमीफाइनल में हारा भारत, विवादों में आया धोनी का रनआउट

Umpiring error cost dhoni :- सांस थाम देने वाले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया विश्व कप 2019 ...
Read More
india loss semifinal

IND vs NZ Semifinal: इन चार ‘बड़े कारणों’ के चलते हुई भारत की सेमीफाइनल में हार

India loss semifinal : किसी  ने भी ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि इस नॉकआउट मुकाबले में भारत का प्रदर्शन ...
Read More
gb road red light area

GB Road Girls Rate | GB Road Delhi | GB Road Live Video

GB Road Girls Rate :-रात 8 बजे के बाद G B Road का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों ...
Read More
zealand-cricket-world-cup-semi-final-india

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके कारण ...
Read More
Semifinal IND vs NZ

Semifinal IND vs NZ : बारिश ने रोक दिया खेल, जानें- अब कैसे निकलेगा मैच का नतीजा

Semifinal IND vs NZ :- आज बारिश नहीं थमी और मैच पूरी नहीं हो पाया. ऐसे में अब बुधवार को ...
Read More
india vs new zealand

अगर बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल रद्द हुआ तो ये ‘दो विकल्प’ होंगे

India vs New Zealand Semifinal: हिंदुस्तानी और कीवी क्रिकेटप्रेमी अपनी-अपनी टीमों की चर्चा भी कर रहे हैं. अपनी-अपनी पसंदीदा इलेवन ...
Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *