GB Road Delhi Rate, GB Road Ki Sachhai, Viral Video

Pocket

GB Road Delhi Rate :-  kotha no.64 ka rate yeh approved koth he yaha par Rs 250 se starting he or app Rs.1000 tak yaha apni pasand ki ladki chun sakte ho.

GB Road Rate, रात 8 बजे के बाद G B Road का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों की संख्या बढ़नी शुरू हो जाती है. अकेले आने वाले शख्स को जेबकतरे लूट लेते हैं

दिल्ली के जी.बी रोड (GB Road) का पूरा नाम गारस्टिन बास्टियन रोड (Garstin Bastion Road) है, जहां 100 साल पुरानी इमारतें हैं. जगह-जगह दलालों के झांसे में नहीं आने और जेबकतरों और गुंडों से सावधान रहने की चेतावनी लिखी हुई है. यह दिल्ली (Delhi) की एक सड़क है, जिसका नाम सुनते ही लोगों की भौंहें तन जाती हैं और वे दबी जुबान में फुसफुसाना शुरू कर देते हैं.

स्कूल में जब मैंने पहली बार इसके बारे में सुना था, तो कौतूहल था कि आखिर कैसी होगी यह सड़क? फिल्मों में अक्सर देखे गए कोठे याद आने लगते थे. याद आती थी मर्दो को लुभाने वाली  वर्कर्स, जिस्म की मंडी चलाने वाली कोठे की मालकिन और न जाने क्या-क्या. यही कौतूहल इतने सालों बाद मुझे जी.बी. रोड (GB Road) खींच लाया.

gb road delhi rate
gb road delhi rate

बीते रविवार सुबह आठ बजे जब मैं जी.बी.रोड (GB Road) पहुंची, तो यह सड़क दिल्ली की अन्य सड़कों की तरह आम ही लगी. सड़क के दोनों ओर दुकानों के शटर लगे हुए थे. इन दुकानों के बीच से ही सीढ़ी ऊपर की ओर जाती हैं और सीढ़ियों की दीवारों पर लिखे नंबर कोठे की पहचान कराते हैं. कुछ लोग सड़कों पर ही चहलकदमी कर रहे हैं और हमें हैरानी भरी नजरों से घूर रहे हैं. हमने तय किया कि कोठा नंबर 60 में चला जाए

delhi gb road rate
gb road delhi rate

एनजीओ (NGO) में काम करने वाले अपने एक मित्र के साथ फटाफट सीढ़ियां चढ़ते हुए मैं ऊपर पहुंची, चारों तरफ सन्नाटा था. शायद सब सो रहे थे, आवाज दी तो पता चला, सब सो ही रहे हैं कि तभी अचरज भरी नजरों से हमें घूरता एक शख्स बाहर निकला. बड़े मान-मनौव्वल के बाद बताने को तैयार हुआ कि वह राजू (बदला हुआ नाम) है, जो बीते नौ सालों से यहां रह रहा है और लड़कियों  का रेट तय करता है

पहचान उजागर न करने की शर्त के साथ राजू ने एक वर्कर सुष्मिता (बदला हुआ नाम) से हमारी मुलाकात कराई, जिसे जगाकर उठाया गया था. मैं सुष्मिता से अकेले में बात करना चाहती थी, लेकिन राजू को शायद डर था कि कहीं वह कुछ ऐसा बता न दे, जो उसे बताने से मना किया गया है.

delhi gb road ki sachhai
delhi gb road ki sachhai

GB Road Delhi Rate :- सुष्मिता की उम्र 23 साल है और उसे तीन साल पहले नौकरी का झांसा देकर पश्चिम बंगाल से दिल्ली लाकर यहां बेच दिया गया था. सुष्मिता ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती, वह कहती है, “मैं पश्चिम बंगाल से हूं, मेरा परिवार बहुत गरीब है. एक पड़ोसी का हमारे घर आना-जाना था. उसने कहा, दिल्ली चलो. वहां बहुत नौकरियां हैं तो उसके साथ दिल्ली आ गई. एक दिन तो मुझे किसी कमरे में रखा और अगले दिन यहां ले आया.”

यह पूछने पर कि क्या वह अपने घर लौटना नहीं चाहती है? काफी देर चुप रहकर वह कहती है, “नहीं. घर नहीं जा सकती. बहुत मजबूरियां हैं. यहां खाने को मिलता है, कुछ पैसे भी मिल जाते हैं, जो छिपाकर रखने पड़ते हैं.”

सुष्मिता बीच में ही कहती है, “किसी को बताना मत…” इससे आगे कुछ पूछने की हिम्मत ही नहीं हुई. सुष्मिता है तो 23 की, लेकिन उसका शरीर देखकर लगता है कि जैसे 15 या 16 की होगी, दुबली-पतली कुपोषित लगती है.

इमारत की पहली और दूसरी मंजिल पर जिस्मफरोशी का धंधा चलता है. इच्छा हुई कि इन कमरों के अंदर देखा जाए कि यहां कैसे रहते हैं? अंदर घुसी कि एक अजीब सी गंध ने नाक ढकने को मजबूर कर दिया. इतने छोटे और नमीयुक्त कमरे हैं, सोचती रही कि कोई यहां कैसे रह सकता है.

राजू बताता है कि एक कोठे में 13 से 14  वर्कर हैं और सभी अपनी मर्जी से धंधा करती हैं लेकिन गीता (बदला हुआ नाम) की बात सुनकर लगा कि ये मर्जी में नहीं मजबूरी में धंधा करती हैं. गीता कहती है, “जैसे आप नौकरी करके पैसे कमाती हो. वैसे ही ये हमारी नौकरी है. आप बताइए, हमारी क्या समाज में इज्जत है, कौन हमें नौकरी देगा. जिस्म बेचकर ही हम अपना घर चला रहे हैं. बेटी को पढ़ा रही हूं, ये छोड़ दूंगी तो बेटी का क्या होगा.”

गीता कहती है कि वो एक साल में तीन कोठे बदल चुकी है. वजह पूछने पर कहती है, “पैसे अच्छे नहीं मिलेंगे तो कोठा तो बदलना पड़ेगा ना.” गीता की ही दोस्त रेशमा (बदला हुआ नाम) कहती है, “हम जैसे हैं, खुश हैं. सरकार हमारे लिए क्या कर रही है. हमारे पास ना राशन कार्ड है, ना वोटर कार्ड ना आधार. हमारे पास कोई वोट मांगने भी नहीं आता. सरकार ने हमारे लिए क्या किया. कुछ नहीं.”

जेहन में ढेरों सवाल लेकर एक और कोठे पर गई, जहां 15 से लेकर 19 साल की कई वर्कर मिली, जो शायद रातभर की थकान के बाद देर सुबह तक सो रही हैं.

इसके बारे में राजू कहते हैं, “रात आठ बजे के बाद यहां का माहौल बदल जाता है. कोठे पर आने वालों की संख्या बढ़नी शुरू हो जाती है. अकेले आने वाले शख्स को जेबकतरे लूट लेते हैं, चाकूबाजी की भी कई वारदातें हुई हैं.”

यहां आकर लगता है कि एक शहर के अंदर कोई और शहर है. जिस्मफरोशी के लिए यहां लाई गई या यहां खुद अपनी मर्जी से पहुंचीं औरतों की जिंदगी दोजख से कम कतई नहीं है. अपने साथ कई सवालों के जवाब लिए बिना वापस जा रही हूं, इस उम्मीद में कि जल्द लौटकर जवाब बटोर लूंगी.

Watch More News:-

Mefigest Kit, Avoid to Pregnancy in Hindi, How to Avoid Pregnancy

How To Terminate Pregnancy After 1 Month, Avoiding Pregnancy After One Month

download war

Download War full hindi movie – Tiger Sroff and Hrithik Roshan

Download War: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की मूवी 'वॉर (War)' रिलीज हो गई है. ऋतिक ...
Read More
Modi meet to putin

Modi Meet to Putin: Modi रूस दौरे पर राष्ट्रपति पुतिन और भारतीय प्रवासियों से की मुलाकात

Modi meet to Putin :-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को रूस ...
Read More
Ganpati Visarjan Salman Khan

Ganpati Visarjan Salman Khan ने अपने भांजे अहिल संग की गणेश आरती और देशी डांस

Ganpati Visarjan Salman Khan :- गणपति उत्सव की धूम सारे देश में शुरू हो गई है। आम आदमी से लेकर ...
Read More
ranu mondal

Ranu Mondal पर किस्मत मेहरबान: हिमेश संग अब 12 साल पुराने इस गाने को देंगी आवाज

Ranu Mondal :- सिंगर-एक्टर हिमेश रेशमिया ने जब सोशल मीडिया सेंसेशन रानू मंडल को अपनी फिल्म में गाने का मौका ...
Read More
mohammed shami arrest warrant

मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, देखिये क्या है पूरा मामला

mohammed shami arrest warrant :-भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए सोमवार का दिन मुसीबत लेकर ...
Read More
Jasprit-Bumrah-hat-trick

बुमराह ने खोला राज- विराट कोहली के इस फैसले ने मुझे दिलाई हैट्रिक

Jasprit Bumrah Hattrick :- बेहतरीन लाइन लेंथ, रफ्तार और उछाल से वेस्टइंडीज की धज्जियां उड़ाने वाले जसप्रीत बुमराह ने भारतीय ...
Read More
Pakistan-girl-converted

पाकिस्तान में सिख लड़की का पहले धर्म परिवर्तन और फिर जबरन कराया निकाह

Pakistan sikh girl converted :- लाहौर से एक सिख ग्रंथी की बेटी को कथित तौर पर जबरन इस्लाम कबूल करवाने का ...
Read More
saaho

Saaho Download Full Hindi Movie | Prabhas | Shardha Kapoor

Saaho download :- बाहुबली स्टार प्रभास की मल्टीस्टारर फिल्म Saaho रिलीज हो चुकी है. एक्शन से भरपूर साहो को दुनियाभर ...
Read More
Pakistanis buy Boycott of Indian goods

Pakistanis boycott : पाकिस्तानियों ने किया भारतीय सामान का बॉयकॉट, मिला करारा जवाब

Pakistanis boycott of Indian Product :- कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की सरकार घरेलू दबाव में पहले ही भारत के साथ ...
Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *