IND VS AUS: टीम इंडिया को ले डूबी कप्तान कोहली की ये दो गलतियां, जिंदगी भर रहेगा मलाल - PM Modi News

IND VS AUS: टीम इंडिया को ले डूबी कप्तान कोहली की ये दो गलतियां, जिंदगी भर रहेगा मलाल

Pocket

India vs Australia T20 Match:-    टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। बुधवार को ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने चार रन से शिकस्त दी। आज भारत के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई तो बल्लेबाज भी बेरंग नजर आए।

INDvsAUS: Virat Kohli drops easy catch pics

टीम को अपने प्रदर्शन से उत्साहित करने वाले कप्तान कोहली में भी आज वह बात नहीं थी, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। पहले फिल्डिंग में एक बड़ी चूक और फिर बल्लेबाजी में गैरजिम्मदेराना खेल न सिर्फ भारतीय टीम की हार का कारण बना बल्कि खुद कप्तान भी इससे निराश होंगे।

india vs australia virat kohli pics

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद विराट कोहली ने कैच टपका दिया। ऑस्ट्रेलियाई पारी का चौथा ओवर फेंक रहे जसप्रीत बुमराह को सफलता मिलते-मिलते रह गई। पहली गेंद को फिंच ने कवर एरिया में उछाल दिया, शॉर्ट कवर में फील्डिंग कर रहे विराट कैच पकड़ नहीं पाए।

virat kohli pics

उस आसान कैच को छोड़कर विराट भी असहज दिखे। फिंच उस वक्त 6 रन पर खेल रहे थे। आखिरकार वह 24 गेंदों में 27 रन बनाकर कुलदीप यादव के शिकार हुए। खलील अहमद ने बैकवर्ड प्वाइंट पर वह कैच लपका।

virat kohli t20 pics

इसके बाद डकवर्थ लुईस के आधार पर भारत को 17 ओवर्स में 174 रन का विशाल लक्ष्य मिला। बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा थी। पहले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा फेल हुए। केएल राहुल ने एक बार फिर निराश किया। अब दुनिया भर की निगाहें एक बार फिर ‘रिकॉर्डमशीन’ कोहली की ओर थी।

india vs australia t20 match pics

किंग कोहली से यहीं मैच की दूसरी और बड़ी गलती हो गई। भारतीय टीम 10 ओवर्स में 2 विकेट खोकर 93 रन बना चुका था। अब जीत के लिए 42 गेंदों में 81 रन की दरकार थी। शिखर धवन 65 और कप्तान विराट कोहली 4 रन बनाकर क्रीज पर थे। तभी एडम जंपा एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए।

virat kohli t20 match pics

लय में नजर न आ रहे विराट को आखिरकार जंपा ने अपना शिकार बनाया। वे महज 4 रन बनाकर जंपा की गेंद पर क्रिस लिन को कैच थमा बैठे। इसी के साथ भारत ने 94 रनों के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवाया। यहां से भारतीय टीम अंत तक उबर नहीं पाई।

australia speener zampa

टी-20 दौरे की शुरुआत से पहले वे कह चुके थे कि उनकी टीम ने इंग्लैंड के निराशाजनक दौरे के दौरान कुछ बड़ी गलतियां की थी और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें नहीं दोहरायां जाएगा। ऐसे में इन दोनों गलतियों को भूलाकर भारतीय कप्तान शुक्रवार को होने वाले दूसरे मुकाबले से जीत की पटरी पर लौटेंगे।

शिखर धवन और पंत छाए, टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

One thought on “IND VS AUS: टीम इंडिया को ले डूबी कप्तान कोहली की ये दो गलतियां, जिंदगी भर रहेगा मलाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *