10वीं, 12वी और ITI पास अभ्यर्थियों के लिए Indian Army में निकली सरकारी नौकरी

Pocket

सेना भर्ती रैली के ज़रिए मिलेगी नौकरी, उत्तराखंड के बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंहनगर जिले के लिए होगी भर्ती…

FOR MORE INFORMATION CLICK HEAR:-

Army Recruitment Rally 2018: इंडियन आर्मी में सेवाएं देना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। इंडियन आर्मी ने 10वीं, 12वीं और आईटीआई पास अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। अलग-अलग पद हैं जिनके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। दरअसल, उत्तराखंड के हल्द्वानी मिलिट्री स्टेशन में आर्मी भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। ये भर्ती बागेश्वर, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले के लिए होगी जो 24 नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगी। इस रैली में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थी को पहले आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन 9 नवंबर तक किए जा सकते हैं। भर्ती के लिए कितनी वेकेंसी निकाली गई है इसकी कोई जानकारी इंडियन आर्मी ने नहीं दी है। अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व पदों से संबंधित पूरी जानकारी ज़रूर ले।

पद का नाम और संख्या
इंडियन आर्मी में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट/ नर्सिंग असिस्टेंट वेटेनरी, सोल्जर क्लर्क/ स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सिपाही फार्मा के पदों पर भर्ती के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। हालांकि किस पद पर कितनी भर्ती होनी है इसकी कोई जानकारी अधिकारिक विज्ञापन में नहीं दी गई है।

शैक्षिक योग्यता
सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर 10वीं पास, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट/ नर्सिंग असिस्टेंट वेटेनरी, सोल्जर क्लर्क/ स्टोर कीपर टेक्निकल, सिपाही फार्मा के पदों पर 12वीं पास और सोल्जर ट्रेड्समैन के पदों पर 10वीं पास होने के साथ-साथ आईटीआई पास अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन देखें।

आयु सीमा
पदानुसार आयु सीमा निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।
आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर ही आवेदन पत्र भरकर ऑनलाइन जमा करे।लेकिन याद रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता टेस्ट, फिज़िकल फिटनेस और मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *