Air Strike : नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाए सवाल, पूछा- आतंकी मारने गए थे या फिर पेड़ उखाड़ने

Pocket

Navjot Singh Sidhu raised questions :-26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई आतंकी कार्रवाई के बाद अब सबूत और कितने आतंकी मरे इस पर सवाल उठ रहे हैं.

भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी सवाल उठाए हैं. यह विवाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद ज्यादा गहरा गया, जिसमें रविवार को उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना ने 250 आतंकियों को मार गिराया. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कई मीडिया रिपोर्ट्स के प्रिंट स्क्रीन शेयर करते हुए ट्वीट किया है.

केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया के बयान (‘एयर स्ट्राइक का मकसद संदेश देना था, मारना नहीं’) पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘तो मकसद क्या था? क्या आतंकियों को मारने गए थे या पेड़ उखाड़ने? क्या यह चुनावी हथकंडा था?’ इसके अलावा एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पर सिद्धू ने लिखा है, ‘300 आतंकी ढेर हुए, हां या नहीं?’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘सेना का राजनीतिकरण बंद किया जाए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठाए हैं. अमित शाह पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही है? सेना ने साफ-साफ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे, ये नहीं कहा जा सकता. अपने चुनावी फायदे के लिए क्या अमित शाह और भाजपा सेना को झूठा बोल रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है. क्या अमित शाह और भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *