Vinesh Phogat becomes first Indian woman wrestler to win an Asia gold:- Latest News - PM Modi News

Vinesh Phogat becomes first Indian woman wrestler to win an Asia gold:- Latest News

Pocket
  • Vinesh Phogat came up with a near-perfect game to clinch a historic gold, the first for an Indian woman in wrestling in Asian Games
  • Vinesh outclassed Yuki Irie of Japan 8-2 in the 50kg category final
  • This was her second medal at the Asiad, having won a bronze in Incheon four years ago
  • JAKARTA: Vinesh Phogat, from the Haryanvi stable of wrestlin ..
  • पैर में चोट के बाद भी हिम्मत न हारने वाली भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की. विनेश एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनी हैं.
  • नई दिल्ली: Asia Khelo में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान Vinesh Phogat को पूरे देश से बधाइयां मिल रही हैं. विनेश फोगाट ने उम्मीदों को पूरा करते हुए जकार्ता में 50 किलोग्राम महिला फ्रीस्टाइल के फाइनल में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. Vinesh Phogat की इस सफलता पर बॉलीवुड के सुपरस्टार Amir Khan ने भी उन्हें ‘दंगल’ अंदाज में बधाई दी. आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘दंगल’ के एक डायलॉग के साथ विनेश फोगाट को गोल्ड जीतने की बधाई दी. Amir Khan के इस ट्वीट का जवाब विनेश के ताऊजी महावीर फोगाट ने खास अंदाज में दी है.

    दरअसल, विनेश फोगाट के गोल्ड जीतने पर Amir Khan ने ट्वीट किया था- एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई हो विनेश. हम सबको आप पर गर्व है. पूरी दंगल टीम की तरफ से आपको प्यार. म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के.

  • आमिर खान के इस ट्वीट पर महावीर फोगाट ने शानदार जवाब दिया है. इस ट्वीट के जवाब में महावीर फोगाट ने लिखा- म्हारी छोरियां छोरों से चार क़दम आगे है जी.
  • बता दें कि बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने 2017 में ‘दंगल’ फिल्म में कुश्ती कोच और विनेश के पिता के भाई महावीर फोगट की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. यह फिल्म फोगाट बेटियों पर फोकस थी. इसमें महावीर सिंह फोगाट की कहानी थी, जो अपनी बेटियों-गीता फोगाट और बबीता फोगाट को कुश्ती की कोचिंग देते ताकि वे भारत की फर्स्ट क्लास रेस्टलर बन सकें. महावीर के छोटे भाई राजपाल की बेटी विनेश भी अपनी बहनों-गीता और बबीता के नक्शे कदम पर चलकर पहलवान बन गई हैं और देश का नाम रोशन कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *